2023 में घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कांटेक्ट नंबर, ₹35000 महीना कमाएँ | Ghar baithe packing kam job near me

आज के समय में बेरोजगारी का स्तर पहले के मुकाबले अधिक है इसलिए चाहे महिला हो या पुरुष ऐसे कई लोग घर बैठे पैकिंग का काम ढूंढ़ रहे हैं। बिना पैसो के कोई भी काम नहीं होता हैं और अगर आप ghar baithe packing ka kam कर के पैसा कमाना चाहते हैं तो बिलकुल सही जगह पहुंचे हैं।  

अगर आप जानना चाहते हैं कि घर बैठे पैकिंग का काम कैसे शुरू करें? या आपको घर पर काम देने वाली कंपनी का नंबर चाहिए तो एक बार इस ब्लॉग पोस्ट को पूरा पढ़ें ताकि आपके घर बैठ पैकिंग के काम से जुड़े सवालों के जवाब आपको मिल जाएँ। 

बहुत सारी महिलाएं घर बैठे पैकिंग का काम करके  महीने का ₹20,000 से ₹50,000 कमा रही हैं। ghar baithe packing ka kam near me शुरू करने के लिए आपको किसी ख़ास स्किल की जरूरत नहीं है बस आपको सामान का पैकिंग करने आना चाहिए।  

खासकर गांव में रहने वाले लोग packing ka kam ज्यादा पसंद करते हैं और जो तरीका मैंने आगे बताया है उससे गांव में रहने वाले लोग भी घर से पैकिंग का काम कर सकते हैं।

सबसे पहले हमें ये समझना होगा की पैकिंग का काम क्या होता है? और इसके बारे में बेसिक जानकारी प्राप्त कर लेते हैं। 

घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कांटेक्ट नंबर – Ghar baithe packing ka kam chahiye contact number

घर बैठे पैकिंग का काम - Ghar baithe packing ka kam

अगर आप ghar baithe packing ka kam शुरू करना चाहते है या पैकिंग का बिज़नेस करना चाहते है तो उसके लिए आपको पैकिंग के बिज़नेस को समझना होगा। पैकिंग उसे कहते है जिसमें किसी प्रोडक्ट या सामान को पैक करना होता है। 

उदाहरण: जैसे कोई छाते का होलसेल का बिज़नेस करता है, तो जब वो उन छातो को एक पन्नी या कवर से पैक करके और ढेर सारे छातो को इक्क्ठा करके एक बड़े बॉक्स में पैक कर देते है फिर उसको अलग-अलग दुकानों में बेचने के लिए भेज देते हैं। 

इसमें छाते को दो बार पैक किया गया पहले पन्नी या कवर से फिर Bulk में ढेर सारे छातों को किसी बॉक्स में पैक करते हैं इसे ही पैकिंग कहते है और प्रोडक्ट की पैकिंग इसलिए करते है ताकि उसको कोई डैमेज ना हो जाये और उसे लम्बे समय तक सेफ रखा जा सके। 

कभी कभी कई प्रोडक्ट को लोगों को आकर्षक दिखाने के लिए भी उसकी पैकिंग बड़े ही अनोखे और अलग तरीके से की जाती है।

घर बैठे पैकिंग के काम से कितना कमा सकते हैं?

घर बैठे पैकिंग के काम से कितना कमा सकते हैं?

घर पर सामान पैक करके पैसे कमाने के लिए आपको पता होना चाहिए कि इससे आप कितना कमा सकते हैं। आपकी कमाई आपके द्वारा पैक की गई वस्तुओं की संख्या और प्रति वस्तु भुगतान पर निर्भर करती है।

जितना अधिक आप काम करेंगे, उतना अधिक पैसा आप पैकिंग से कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति आइटम 10 रुपये कमाते हैं और प्रतिदिन 500 आइटम पैक करते हैं, तो आप प्रति दिन ₹5000 या प्रति माह ₹1,50,000 तक आसानी से कमा सकते हैं।

यदि आप packing ka kam अकेले नहीं कर सकते, तो अपने परिवार को शामिल करें या किसी को काम पर रखें। याद रखें, आप जितना अधिक काम करेंगे, उतना अधिक कमाएंगे।

पैकिंग मशीन खरीदने से आपको प्रति दिन 2000 से अधिक आइटम पैक करने में मदद मिल सकती है। पैकिंग का काम कई प्रकार का होता है, जैसे खिलौना पैकिंग, पेन पेंसिल पैकिंग, गिफ्ट पैकिंग और मसाला पैकिंग।

घर बैठे कौन-कौन से पैकिंग के काम शुरू कर सकते हैं ?

अब मैं आपको ये बताऊंगा की घर बैठे आप कौन कौन से पैकिंग के काम या अपना खुद का पैकिंग बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते हैं। 

1) घर बैठे मसाला पैकिंग का काम

वैसे तो बाजार में बहुत से नाम चीन मसलो की कंपनी मौजूद है जैसे MDH और Everest ब्रांड जिनको आप जानते होंगे आज वो सभी कंपनी करोड़ों में कमाती है सिर्फ मसाला बेचकर। 

पर आपने ये भी देखा होगा की बाजार में बहुत से दुकान वाले और ठेले पर भी लोग खुद से मसाला पैक करके बेचते हैं। आपको भी ऐसे ही खुले मसाला थोक (bulk) में लेना है और घर पर उसे पैक करके बेचना हैं इससे आप अच्छा खासा कमा सकते हैं। 

अगर आपको इन मसालों की अच्छी जानकारी है जैसे गरम मसाला, हल्दी, लाल मिर्च मसाला और सब्जी मसाला आदि आप उनको अपने घर पे ही बना कर एक नए ब्रांड के नाम से बाजार में बेचने की शुरुआत कर सकते हैं। बस आपको एक ब्रांड का नाम सोचना है और उसी ब्रांडिंग के पैकिंग करना होगा। 

मार्किट में खड़े मसाले भी बेचे जाते हैं जैसे खड़ा धनिया, काला मिर्च, इलाइची और जीरा आदि आपको भी खड़े मसाला को बाजार से थोक (bulk) में खरीद लेना है, थोक में मसाले आपको सस्ते में मिल जाएगा। फिर आपको उन खड़े मसलो को पन्नियों में पैक कर लेना हैं और उसे मार्किट में अपने प्रॉफिट के हिसाब से बेचना है। 

2) घर बैठे बिंदी पैकिंग का काम 

आप घर बैठे बिंदी पैकिंग का काम भी शुरू कर सकते हैं, क्योंकि भारत में लगभग हर एक महिला इस बिंदी का इस्तेमाल अपने श्रृंगार के लिए करती हैं। इसलिए ये मार्केट में हर एक देश के कोने कोने में बिकता है। 

ऐसे बहुत सी लोकल कंपनी और फैक्ट्री होती हैं जहां पर बिंदी बनाई जाती है और पैकिंग होती हैं और उनको ऐसे लोगो की तलाश होती है जो बिंदी की पैकिंग कर सकें। आपको बस उन लोकल फैक्ट्री में जाकर बात करना है और आपको उनसे पैकिंग काम लेना। 

डील होते ही आपको ढेर सारा बिंदी लेकर आना है और उसकी पैकिंग कर फैक्ट्री में पहुंचा देना है। आप चाहे तो खुद घर पर बिंदी बना कर उसकी पैकिंग करके उसे बाजार में बेच सकते है और इसमें आप ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। 

बस आपको ये सीखना होगा की बिंदी को बनाने के प्रक्रिया कैसा होता है और बिंदी बनाने के लिए किन किन सामग्री और मशीन की जरूरत पड़ेगी, फिर आप बिंदी का बिज़नेस शुरू कर सकते हैं। 

3) घर बैठे गिफ्ट पैकिंग का काम 

आज के ज़माने में गिफ्ट देने की परंपरा बहुत ज्यादा तेज़ी से बढ़ रही है। लोग चाहे किसी का जन्मदिन हो या किसी की शादी हो उस दिन लोग गिफ्ट लेकर जाते हैं उपहार के रूप में। इतना ही नहीं आज कल तो लोग छोटी छोटी बात पर एक दूसरे के लिए सरप्राइज गिफ्ट करते हैं। 

इसी का फायदा आपको लेना है और गिफ्ट पैकिंग का बिज़नेस शुरू कर लेना है, इस काम में आपको गिफ्ट पैकिंग के लिए जितने आवश्यक सामान लगेंगे वो खरीद लेना है, फिर आपको यूनिक और आकर्षक गिफ्ट पैकिंग की कला को सीख लेना है। 

इसके बाद आपको अपना एक ऑनलाइन वेबसाइट बना लेना हैं इससे आपको घर बैठे आर्डर मिलते रहेंगे और ऑफलाइन भी लोग गिफ्ट पैकिंग करने के लिए आते रहेंगे, इस काम में आप अच्छा खासा पैसा बना सकते हैं। 

4) घर बैठे अचार पैकिंग का काम

आज लोग जब खाना खाने बैठते हैं तब उनको खाने के साथ अचार जरूर चाहिए होता है इससे खाने का स्वाद और बढ़ जाता हैं। इसलिए मार्केट में अचार की बिक्री में बढ़ोतरी देखि गई हैं और ये नंबर बढ़ते ही जा रहे हैं। 

आप भी अचार से अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आपको अचार का बिज़नेस शुरू करना होगा। मार्किट में बहुत से किसम के अचार बिकते हैं, जैसे आम का अचार, नींबू का अचार, आंवले का अचार और लहसुन का अचार। 

आपको घर पर अचार बनाना सीखना है या किसी को अचार बनाने के काम पर रख लेना है, फिर जब अचार बन जाये उन अचार को छोटे छोटे डिब्बे और पैकेट के पैकिंग करके उनको मार्केट में बेचना हैं। इससे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। तो घर बैठे अचार पैकिंग का काम आपके लिए लाभदायक हो सकता है। 

5) घर बैठे पापड़ पैकिंग का काम 

अगर आपको घर बैठे पापड़ पैकिंग का काम करना है तो इसके लिए आपको सबसे पहले किसी पापड़ मेकिंग लोकल फैक्ट्री का पता करना है और उनसे थोक में ढेर सारा पापड़ लेना है। फिर घर पर पापड़ की पैकिंग शुरू कर सकते हैं। 

अगर आपको इस काम से अच्छा खासा पैसा कमाना है तो इसके लिए आपको अपने घर पर ही पापड़ बनाना होगा और उसकी पैकिंग कर के अपने प्रॉफिट के हिसाब से उसे मार्केट में बेचना हैं। इसमें आपको बहुत अच्छा पैसा कमाने का मौका मिलेगा। 

पापड़ पैकिंग सबसे आसान कामों में से एक है, या तो आप खुद से पापड़ बना सकते हैं और अगर ऐसा नहीं कर सकते तो पापड़ बनाने वाली कम्पनीज में भी packing ka kam कर सकते हैं। 

6) घर बैठे मोमबत्ती पैकिंग का काम 

यदि आप घर बैठे मोमबत्ती (Candle) पैकिंग का काम करना चाहते हैं तो आपको मै ये सलाह दूंगा की इसे आप घर पर ही बनाकर फिर उसकी पैकिंग करके बाजार में बेचे इससे आप ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। 

आपको बस ये सीखना होगा की घर पे मोमबत्ती कैसे बनाये हालांकि घर पर मोमबत्ती बनाना काफी आसान होता है, इसे आप यूट्यूब के जरिये सीख सकते हैं और फिर आपको ये सोचना है, मोमबत्ती की पैकिंग कैसे करते हैं। 

ये सब सीख के हो जाये तो फिर आप घर बैठे मोमबत्ती बना कर उसकी पैकिंग कर के बाजार में बेच सकते हैं। इसके बाद आप इससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

ऊपर मैंने कुल ऐसे 6 घर बैठे पैकिंग का काम बताया है जिसे आप शुरू कर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं, बस आपको अपनी रिसर्च करना है और थोड़ा सोच विचार करना है बस उसके बाद इनमें से कोई भी काम आप शुरू कर सकते हैं। 

घर बैठे पैकिंग का काम कैसे मिलेगा ?

अब बहुत से लोग होंगे जिन्हे ये नहीं पता होगा की घर बैठे पैकिंग का काम कौन देगा या कैसे मिलेगा लेकिन इस समस्या का हल आपको आगे मिल जाएगा। चलिए जानते हैं की घर बैठे पैकिंग का काम कैसे ढूंढे या घर बैठे काम देने वाली कंपनी का पता कैसे लगाएं।

पहला तरीका – लोकल कंपनी 

सबसे पहले आपको ये पता करना होगा की आपके आस पास के इलाके या सिटी में लोकल कंपनी कहां पर है।  जो सिर्फ प्रोडक्ट को बनाता है और प्रोडक्ट की पैकिंग कहीं और से करवाते हों। 

ऐसे आपको 10 से 15 लोकल कंपनी का लिस्ट बना लेना हैं और फिर आपको उन सभी कंपनी में जा कर कंपनी के मैनेजर से बात करना है और पूछना है क्या आप उनके लिए पैकिंग का काम चालू कर सकते है। इस तरह से आपको किसी एक कंपनी के साथ घर बैठे पैकिंग का काम शुरू करने का मौका मिल जाएगा।

दूसरा तरीका – गूगल मैप 

आप गूगल मैप के जरिये भी ऐसे कंपनी का पता लगा सकते हैं जो आपको पैकिंग का काम दे सकते हैं उसके लिए आपको गूगल मैप में packing ka kam near me सर्च करना और आपको उनके लिस्ट मिल जायेंगे। 

इस तरीके से आप कई सारे पैकिंग के काम पा सकते हैं सिर्फ आपके पास एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। 

तीसरा तरीका – कांटेक्ट नंबर 

अगर आपको घर पर काम देने वाली कंपनी का नंबर चाहिए तो नीचे मैंने कुछ कंपनी के नाम दिया हैं जहां से आपको उनका कांटेक्ट नंबर मिल जाएगा। 

  • Amazon 
  • Flipkart 
  • Zomato 
  • Indiamart 
  • Workindia 
  • Swiggy 
  • Careerjet 
  • Facebook 

ये जितने भी कंपनी के नाम लिखा है आपको इनके वेबसाइट पर जाना होगा और आपको वहां से कंपनी का कांटेक्ट नंबर मिल जाएगा। फिर आप घर बैठे पैकिंग के जॉब के बारे में बात कर सकते हैं और अपना काम शुरू कर सकते हैं। 

चौथा तरीका – ऑनलाइन पैकेजिंग 

आज के समय में ऐसे बहुत से ऑनलाइन पैकेजिंग कंपनी का स्टार्टअप शुरू हुआ है, जो लोगो के लिए पैकेजिंग की सुविधा प्रदान करती है और वो ऐसे लोगो के तलाश में हैं जो उनके लिए घर बैठे पैकिंग का काम कर सके। 

अब आपको ऐसे कंपनी का पता लगाना है जो Online Packaging सर्विस प्रदान करते हो और फिर आपको उनसे कांटेक्ट करना हैं और अपने काम के बारे में उनसे बात करना हैं उसके बाद आप उनसे जुड़कर पैकेजिंग का काम कर सकते हैं। 

पैकिंग के काम के लिए किन किन चीजों की जरूरत होगी ?

वैसे तो जब आपको कोई कंपनी ढेर सारा पैकिंग का काम देती है तो पैकिंग के लिए जितने भी मशीन और सामग्री लगती है, वो सब आपको कंपनी ही देते है और यदि आप खुद के दम पर अपना पैकिंग का बिज़नेस शुरू करते हैं तो आपको खुद वो सारे सामग्री खरीदने होते हैं। 

चलिए जानते है की जब आप पैकिंग का काम शुरू करेंगे तो आपको किन किन चीजों की जरूरत पड़ने वाली है और आप उनको कहाँ से खरीद सकते हैं। नीचे आपको उन सामग्री के लिस्ट मिल जायेंगे जो आपको खरीदने होंगे। 

  • कैंची – scissors
  • फिल्म – Shrink film or Shrink Wrap
  • क्लिंग फिल्म या फूड रैप – Cling Film or Food Wrap
  • पैकेजिंग टेप – Packaging Tapes
  • भूरा टेप – Brown Tape
  • कार्टन सीलिंग टेप – Carton Sealing Tapes
  • मुद्रित टेप – Printed Tapes
  • थर्माकोल शीट्स – Thermocol Sheets
  • फ़ोम शीट – Foam Sheet
  • भूरा पैकिंग पेपर – Brown Packing Paper
  • नालीदार चादरें – Corrugated Sheets
  • थर्माकोल डिब्बे – Thermocol Boxes
  • दफ़्ती बक्से – Carton Boxes
  • स्ट्रैपिंग उपकरण – Strapping Tools
  • पीली पट्टियाँ – Yellow Straps
  • बुलबुला रोल – Bubble Roll
  • प्लास्टिक की रस्सी – Plastic Rope
  • बुलबुला बैग – Bubble Bags
  • बुलबुला पाउच – Bubble Pouches
  • प्लास्टिक कवरिंग शीट – Plastic Covering Sheets
  • प्लास्टिक पैकिंग फिल्में – Plastic Packing Films

घर बैठे पैकिंग के काम के लिए कॉन्टैक्ट नंबर कैसे निकालें – Ghar baithe packing ke kaam ke liye contact number kaise nikale

यदि आप packing ka kam ढूंढ रह हैं तो पैकिंग का काम देने वाली कम्पनीज का contact number आपके पास होना इससे आप सीधा उनसे ही packing ka job पा सकते हैं। 

पैकिंग का जॉब देने वाली कम्पनीज का कांटेक्ट नंबर निकालने के लिए गूगल पर कंपनी का नाम लिखकर + contact number + packing job work (उदाहरण flipkart contact number packing job) सर्च कर सकते हैं। 

उसके बाद गूगल पर आपको कई सारी जॉब वेबसाइट भी मिलेगी जहां से आप कंपनी का नंबर ले सकते हैं। नीचे आप screenshot में देख सकते हैं गूगल पर सर्च करने के बाद किस तरह से पैकिंग का जॉब देने वाली वेबसाइट दिख रही हैं वहीँ से आप contact number भी निकाल सकते हैं। 

ghar baithe packing ka kam

घर बैठे पैकिंग का काम क्यों शुरू करना चाहिए ?

बहुत से लोग होंगे जिन्हे ये जानना होगा कि घर बैठे पैकिंग का काम क्यों शुरू करना चाहिए? अब मै आपको बताऊंगा की घर बैठे पैकिंग के काम के क्या क्या फायदे हैं? और इससे आप को कैसे लाभ होगा। 

1) अतिरिक्त स्वतंत्रता 

घर बैठे पैकिंग के काम से आपको अतिरिक्त स्वतंत्रता (Extra Freedom) मिलती है। आप अपने समय और मेहनत को अपने हिसाब से व्यवस्थित कर सकते हैं और अपनी ज़रूरतों और प्रतिरोध के अनुसार कमाई कर सकते हैं। 

2) लचीलापन

घर से पैकिंग का काम करने का एक बड़ा फायदा यह भी की आपको अपनी समय सुविधा दोनों मिलती है। 

आप अपने समय को अपने परिवार और अन्य जरूरतों के हिसाब से उसको प्लान कर सकते हैं। आप अपने वर्किंग घंटे और घूमने के समय को भी अपने हिसाब से पालन कर सकते हैं। 

3) कम लागत 

घर से काम करने से आपको बिज़नेस के लिए अलग से किराये पर जगह लेने की ज़रूरत नहीं होती है। आप अपने घर में मौजूद सामान और साधनों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको कार्यालय की किराया, संपत्ति की बिमा और व्यवस्थाओं पर खर्चा बचता है।

मैंने तो कुछ चंद फायदे बताए हैं, जो आपको घर बैठे काम करने से मिलती है इसके अलावा और भी कई फायदे हैं घर से काम करने के और अगर आपके मन में यह सवाल होगा, ghar baithe packing ka kam का काम क्यों शुरू करना चाहिए तो आपको इसका जवाब अवश्य मिल गया होगा। 

घर बैठे पेंसिल पैकिंग का काम फ्रॉड 2023 

आज के ज़माने में डिजिटल क्राइम और ऑनलाइन फ्रॉड बहुत बढ़ रहे हैं और आपको इन फ्रॉड से बचना होगा और आपको इसके प्रति जागरूक होना होगा। ऐसे ही घर बैठे पेंसिल पैकिंग का काम देने वाले कई लोग फ्रॉड कर रहे हैं। 

यूट्यूब पर ऐसे फ्रॉड वाले वीडियो भरे पड़े हैं, वीडियो में वो आपको एक नंबर बता देंगे की घर बैठे पेंसिल या अन्य कोई भी पैकिंग का काम पाने के लिए इस नंबर पर संपर्क करे और आपको काम मिल जाएगा।

फिर जब आप उस नंबर पर कॉल करते हैं तो आपको बताया जाएगा की आपको घर बैठे पैकिंग का काम मिल जाएगा और आपकी सैलरी पेमेंट इन सब की बात हो जायेगा फिर वो लोग बोलेंगे की आपको हमारे साथ काम करने के लिए कंपनी का Id प्रूफ बनाना होगा। 

फिर जब आप id प्रूफ बनाने की बात करते हो की कैसे बनेगा तो वो आपको बोलेंगे इसके लिए आपको अपना एड्रेस प्रूफ, आधार कार्ड और कुछ पैसे देने होंगे जैसे 1000 से 10,000 रुपयों की मांग करेंगे और बोलेंगे जब आपका Id प्रूफ बन जाएगा उसके बाद आपको पैकिंग काम मिल जायेगा। 

बस फिर जब आप उनको id प्रूफ बनाने के लिए पेमेंट कर देते हैं उसके बाद वो आपको ब्लॉक कर के पैसे लेकर फरार हो जाते हैं और ऐसे हज़्ज़ारों लोगो के साथ करते हैं। इससे आपको काम तो नही मिलता पर उनकी घर बैठे कमाई जरूर हो जाती है वो भी लाखों रुपये महीने के। 

तो बस आपको ऐसे लोगों से बच कर रहना है, जो पैसे लेकर आपको जॉब हो या कोई भी काम दिलाने का दावा करते हों। ऐसे लोग आपको कहीं भी मिल सकते हैं, जैसे व्हाट्सएप पर, किसी वेबसाइट पर या आपको डायरेक्ट कॉल पर सामने से सम्पर्क कर सकते हैं। केवल ऐसे लोग से दूर ही रहे और उनके झांसे में बिलकुल न फंसे।

अन्य बिज़नेस आइडियाज :

घर से कौन सा बिजनेस शुरू करें? ₹70,000 महीना कमाएं

Top 17+ घरेलु महिलाओं के लिए घर बैठे बिज़नेस आईडिया

निष्कर्ष 

आज के इस ब्लॉग के जरिये हमने ये सीखा की कैसे कोई भी व्यक्ति घर बैठे पैकिंग का काम करके महीने का 20,000 से 50,000 रुपये कमा सकते हैं। मैंने आपको ये भी बताया की घर बैठे पैकिंग का काम कैसे मिलेगा? और कैसे आप अपने इलाके या शहर में पैकिंग का ढूंढ सकते हैं। 

फिर मैंने घर बैठे पैकिंग के काम और बिज़नेस का आईडिया बताया जैसे की घर बैठे गिफ्ट पैकिंग का काम, घर बैठे बिंदी पैकिंग का काम या घर बैठे अचार पैकिंग बिज़नेस और हमने जाना की कैसे आप अपने खुद के प्रोडक्ट की पैकिंग करके उसे मार्किट में बेच सकते हैं और एक पैकिंग के साथ प्रोडक्ट सेल्लिंग का बिज़नेस सुरु कर सकते हैं। 

घर बैठे packing ka job करने का यह फायदा होता है की हम पैसे भी कमा लेते हैं और बाहर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है जिसे कम पढ़ी लिखी महिलाएं आसानी से कर सकती हैं। 

हमें आशा है की यह ब्लॉग पोस्ट पढ़ने के बाद आपके सवाल ghar baithe packing ka kam इसका जवाब आपको आसानी से मिल गया होगा। 

FAQs 

Q: अपने इलाके या शहर में घर बैठे पैकिंग का काम कैसे ढूंढे?

Ans: इस काम के लिए आपको गूगल मैप का इस्तेमाल करना है, आपको गूगल में Work From Home या ghar baithe packing ka kaam near by me सर्च करना है और आपको रिजल्ट में आपके आसपास जितने भी कंपनी होंगे उनका लिस्ट आ जाएगा। 

Q: घर से पैकिंग का काम देने वाली कंपनी का कांटेक्ट नंबर कैसे मिलेगा?

Ans: amazon, flipkart, zomato, Indiamart, Workindia, Careerjet और Facebook इन सभी वेबसाइट पर जाकर आपको उनकी टीम मेल के जरिये कांटेक्ट करना और मेल में आप उमसे काम के बारे में बात कर सकते और कांटेक्ट नंबर ले सकते हैं। 

Q: घर बैठे पैकिंग का काम करके महीने का कितने पैसे कमा सकते हैं?

Ans: ये निर्भर करता है की आप काम को कितने बड़े स्तर पे कर रहे हैं, अगर आप अकेले ही पैकिंग का काम करेंगे तो सायद महीने के 12,000 कमा पाओ और यदि एक टीम बना कर बड़े लेवल पर काम करेंगे तो महीने का 100,000 तक कमा सकते हों। 

Leave a Comment